बिना सर्जरी के मोटे होंठ पतले करने के आसान उपाय और तरीके

होंठ पतला करने का तरीका: कुछ महिलाओ के होंठ मोटे और बड़े होते है और चाहते है की उनके होंठ पतले और छोटे हो क्योंकि हमारे समाज में पतले होंटो को सुन्दरता का पैमाना माना जाता है. हालांकि हम ऐसा नहीं मानते है मोटे और पतले दोनों तरह के लिप्स का अपना एक आकर्षण होता है. पिछले लेख में हम गुलाबी होंट पाने के घरेलू नुस्खे बता चुके है और आज आप जानोगे प्राकर्तिक तरीके से  मोटे होंठ को पतले और छोटे कैसे करे. बड़े होंठ कुछ लडकियों को जन्मजात होते है और कुछ को किसी दुर्घटना ही वजह से होंट पर लगी चोट के कारण ऐसे हो जाते है.

लिप्स का इनका अच्छा या गन्दा दिखना चेहरे की बनावट पर भी निर्भर करता है. अगर किसी का मुह छोटा है तो मोटे होंठ उस पर आकर्षक नहीं लगते है. डॉक्टर के पास इस समस्या का जो आम हल होता है वो है सर्जरी से मोटे होंठ पतले करना. जो की काफी ज्यादा खर्चीला होता है और उसके काफी साइड इफ़ेक्ट भी हो सकते है. जैसा की आपने सुना ही होगा किसी बॉलीवुड हीरोइन ने lip Sugery करवाई और उनके होंठ सुन्दर के जगह और ख़राब हो गए. इसलिए वो काफी जोखिम भरा होता है.

लिप्स की स्किन काफी संवेदनशील होती है हमारे शरीर के दुसरे अंगो पर 15 परते होती है वही इस जगह पर 3 से 5 परत ही होती है. इसलिए इस हिस्से पर कुछ भी करने से पहले विशेष सावधानी रखना जरुरी है. जब भी कोई कुछ बोलता है तो सबसे पहले हरकत उनके होंठ में हे होती है जिससे सामने वाले का सबसे पहले ध्यान इन पर जाता है. इसलिए सुन्दर दिखने में होंठो का एक अहम भूमिका है. इसलिए हमें इनकी अच्छे से देखभाल रखना बहुत  जरुरी है. हमेशा के लिए प्राक्रतिक रूप से होंट पतले करना मुश्किल है पर कुछ तरीके और टिप्स अपनाकर हम इन्हें दिखने में पतला और छोटे जरुर कर सकते है

Bina Surgery Mote Honth Patle karne ke Tarike upay

होंट पतला करने का तरीका और उपाय

Mota Hont patla karne ke Upay in Hindi

1. अगर आपके होंठ मोटे किसी दुर्घटना से लगी चोट के कारन हुए है वो चाहे लडाई में लगे मुक्के से या किसी वजह से काटने पर या कोई और वजह से. तो आपके उस चोट  को पहले सही से इलाज करना चाहिए, कुछ लोग उस चोट को नज़रअंदाज़ कर देते है या सही से उसका उपचार नहीं करते. जिसके वजह से उसका प्रभाव लिप्स पर पड़ता है और होंट मोटे और आकार में बड़े हो जाते है. कभी भी ऐसे कोई चोट लगे तो तुरंत वह पर बर्फ से सिकाई करे जिससे होंठो पर सूजन नहीं आयगी.

 

2. जो लोग मोटे होंठो की समस्या से परेशान है और चाहते है लिप्स पतले और छोटे दिखे तो वो कभी भी ज्यादा चमकीली लिपस्टिक ना लगाये. हलके रंग की लिपस्टिक का ही उपयोग करे और लिप लाइनर का भी इस्तेमाल आकरे इससे आपके मोटे हॉट पतले दिखाई देंगे. लिपस्टिक का चुनाव करते ये ध्यान रखे उसका रंग आपकी त्वचा या होंठ के रंग से मेल खता हो. ऐसे रंगों में लाइट पिंक या ब्राउन की लिपस्टिक लगाये.

 

3. होंठ पतला करने के लिए फाउंडेशन का उपयोग भी एक प्रभावी तरीका है. फाउंडेशन होंठो की चमक को कम करता है और उसके साथ ही किनारे के रंग को भी हल्का बनता है जिससे ये पता नहीं चलता लिप्स शुरू कहा से होते है. जिससे होंट पतले दिखाई देंगे. मेकअप करते समय फाउंडेशन लगाने के बाद उसे पूरी तरह से सूखने दे उसके बाद ही दूसरा मेकअप शुरू करे.

 

4. होंठो पर हमेशा नमी बनाये रखे. होंठो का सुखना और फटना सूजन का कारण बनता है जिससे भी लिप्स बड़े दिखाए देते है. उसके लिए आप लिप बाम या किसी तेल को होंठ पर लगाये. इससे आपके होंट सुन्दर और सुडौल दिखेगे. ये आप रोजाना करे या जब भी होंठ सूखे दिखे उन पर लिप बाम लगा ले.

 

सर्जरी (ऑपरेशन) से मोटे होंठ पतला कैसे करे : Lip Surgery se Honth Patla kare

अगर उपर बताये गए प्राकतिक उपाय से आपको असर दिखाई न दे तो आखिरी विकल्प जो बचता है वो है सर्जरी. जिससे हमेशा के लिए होंट छोटे और पतले किये जा सकते है. हालाँकि हम आपको यही सलाह देंगे की लिप सर्जरी करवाने से बचे. क्योंकि इसमें दुसरे नुकसान होने के भी काफी आशंका होती है. जिसमे लिप इन्फेक्शन, आकार बिगड़ जाना और ज्यादा खून बहना जैसे समस्या होना हो सकती है. इसलिए बेहतर है नेचुरल तरीके और घरेलु उपाय करके ही पतले होंठ किये जाए.

loading...

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!